मंगलवार, 18 फरवरी 2020 | समय 00:28 Hrs(IST)

MP में 52 पुलिस अधिकारियों का तबादला, जानिए किसे कहां किया गया शिफ्ट

By LSChunav | Publish Date: 2/10/2020 6:50:17 PM
MP में 52 पुलिस अधिकारियों का तबादला, जानिए किसे कहां किया गया शिफ्ट

मध्यप्रदेश सरकार ने प्रदेश में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की पदस्थापना में बड़ा फेरबदल करते हुए सोमवार को 16 जिलों के पुलिस अधीक्षकों सहित भारतीय पुलिस सेवा के 52 अधिकारियों के तबादले कर दिये। देश के गृह विभाग के आदेश के अनुसार एडीजी कैलाश मकवाना को एडीजी तथा अजय शर्मा को एडीजी से एडीजी बनाया गया है।

भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार ने प्रदेश में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की पदस्थापना में बड़ा फेरबदल करते हुए सोमवार को 16 जिलों के पुलिस अधीक्षकों (एसपी) सहित भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 52 अधिकारियों के तबादले कर दिये। प्रदेश के गृह विभाग द्वारा सोमवार दोपहर जारी स्थानांतरण आदेश में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) और महानिरीक्षक (आईजी)रैंक के पांच-पांच पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: योगी ने दिया निर्देश, बोर्ड परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए खुफिया तंत्र की लें मदद

इसके साथ ही प्रदेश के 16 जिलों- शहडोल, होशंगाबाद, छतरपुर, भिंड, इन्दौर (पूर्व), आगर-मालवा, गुना, बैतूल, दमोह, भोपाल (दक्षिण), बुरहानपुर, श्योपुर, सिंगरौली, नीमच, हरदा और छिंदवाड़ा के पुलिस अधीक्षकों (एसपी)का तबादला भी किया गया है। प्रदेश के गृह विभाग के आदेश के अनुसार एडीजी (प्रशासन)कैलाश मकवाना को एडीजी (नारकोटिक्स)तथा अजय शर्मा को एडीजी (नारकोटिक्स)से एडीजी (प्रशासन) बनाया गया है। 

इसे भी पढ़ें: ममता ने भाजपा को बताया फेंकुओं की पार्टी, बोलीं- फेक न्यूज देने में ही रखती है दिलचस्पी

जीपी सिंह को एडीजी (राज्य अपराध रिकार्ड ब्यूरो)से एडीजी (नक्सल विरोधी अभियान) के तौर पर तबादला किया गया है। राजेश चावला को एडीजी (होमगार्ड) से तबादला करके एडीजी (राज्य अपराध रिकार्ड ब्यूरो)बनाया गया है। जी जर्नादन को एडीजी (जे एन पुलिस अकादमी, सागर) से एडीजी (शहडोल रेंज) स्थानांतरित किया गया है।


Related Story

तीखे बयान