मंगलवार, 17 सितम्बर 2019 | समय 08:44 Hrs(IST)

About Us

पूर्ण रूप से लोकसभा चुनावों पर केंद्रित वेबसाइट https://www.loksabhachunav.com/ द्वारिकेश इनफॉर्मेटिक्स लिमिटेड की एक विशेष पेशकश है। गौरतलब है कि द्वारिकेश इनफॉर्मेटिक्स लिमिटेड की ओर से ही भारत के प्रमुख हिन्दी समाचार पोर्टल https://www.prabhasakshi.com/ का संचालन किया जाता है। लोकसभाचुनाव.कॉम की खासियत यह है कि जहाँ इस पर चुनावों से संबंधित ताजातरीन खबरें और आलेख रहेंगे वहीं इस ऑनलाइन मंच पर देश के सभी राज्यों के राजनीतिक और सामाजिक हालात का पूर्ण विवरण रहेगा। यही नहीं सभी राजनीतिक दलों और उनके वरिष्ठ नेताओं से संबंधित पूर्ण जानकारी, राजनीतिक दलों के घोषणापत्र, दलों के मुख्य उद्देश्य आदि से संबंधित सभी जानकारियां पाठकों को यहां एक मंच पर मिल जाएंगी। साथ ही देश के सभी 543 संसदीय सीटों का पूर्ण विवरण भी एक ही जगह पाठक प्राप्त कर सकेंगे। चुनावों से संबंधित रोचक जानकारियां हों या कार्टून अथवा पोल या फिर राजनीतिक हस्तियों के साक्षात्कार...यह सब मिलकर पाठक के लिए पूरी चुनावी खुराक के रूप में काम करेंगे।

प्रभासाक्षी.कॉम के नेतृत्व में लोकसभाचुनाव.कॉम का उद्देश्य नागरिकों को चुनावी मुद्दों से जोड़ना, राजनीतिक दलों को जनता से सीधे जोड़ना और सत्य तथा परखी हुई जानकारी को ही खबर के रूप में प्रकाशित करना है। खबरों को 'पढ़ने, देखने, सुनने और सोशल मीडिया मंचों पर शेयर करने का नया अनुभव प्राप्त कराती लोकसभाचुनाव.कॉम वेबसाइट तकनीकी लिहाज से अंतरराष्ट्रीय मानदंडों के अनुरूप है। यह वेबसाइट मोबाइल फोन पर भी आसानी से और तीव्र गति से खुलती है और हिन्दी पाठकों को उच्च गुणवत्ता से परिपूर्ण जानकारी मुहैया कराती है।

उल्लेखनीय है कि द्वारिकेश इनफॉर्मेटिक्स लिमिटेड का लक्ष्य तकनीक का लाभ आम जनता तक पहुँचाना है और इसके लिए आईटी और मीडिया के क्षेत्र में कंपनी की ओर से काफी कार्य किये गये हैं। आईटी के क्षेत्र में कंपनी ने डेटा विश्लेषण, वेब डेवलपमेंट, सॉफ्टवेयर निर्माण, डोमेन प्रबंधन, वेब डिजाइन, वेब आधारित सुरक्षा तंत्र आदि के निर्माण का कार्य भी किया है। कंपनी का सदैव प्रयास रहा है कि जानकारी या सूचना प्राप्त करने के बीच में भाषा कभी भी बाधा नहीं बने इसलिए राष्ट्रभाषा हिन्दी की सेवा का कार्य गत 17 वर्षों से अनवरत जारी है।